Followers

13.11.20

डॉ० अनिल चड्डा सम्पादक साहित्यसुधा - " साहित्यसुधा का नवम्बर(प्रथम), 2020 अंक "

 विषय- साहित्यसुधा का नवम्बर(प्रथम), 2020 अंक

 
 

मान्यवर,
 
  ‘सहित्यसुधा’ के प्रेमियों को यह  बताते हुए हर्ष हो रहा है कि ‘साहित्यसुधा’ का नवम्बर(प्रथम), 2020 अंक अब https://sahityasudha.com   पर उपलब्ध हो गया है। कृपया साहित्यसुधा की  वेबसाइट  पर जा कर साहित्य का आनंद उठायें। आपसे अनुरोध है कि इसमें प्रकाशित सामग्री पर अपनी प्रतिक्रिया अवश्य भेजें जिससे रचनाकारों को प्रोत्साहन मिलेगा। आपसे यह भी अनुरोध है कि आने वाले अंकों में प्रकाशन हेतु अपनी मौलिक रचनायें* भेजते रहें। रचनायें वर्ड में यूनिकोड फॉण्ट में टंकित होनी चाहियें । यह सुनिश्चित करने के लिये कि आपकी रचनायें साहित्यसुधा के आने वाले अंक में प्रकाशित हो जायें, कृपया माह के द्वितीय अंक के लिये 25 तारीख तक और प्रथम अंक के लिये 10 तारिख अपनी रचनायें अवश्य भेज दें इन तारीखों के बाद प्राप्त हुई रचनाओं पर समय और उपलब्ध स्थान के अनुसार ही विचार किया जायेगा।
 
यदि आप पहली बार रचना भेज रहे हैं और आपने अपना परिचय पहले नहीं भेजा हुआ है तो अपनी रचनाओं के साथ कृपया अपने चित्र के साथ अपना संक्षिप्त परिचय भी, जो वर्ड में यूनिकोड फॉण्ट में टंकित हो, भेजें।
 
            कुछ रचनाकारों को साहित्यसुधा की पीडीएफ फ़ाइल की आवश्यकता होती है। तकनीकी कारणों से पीडीएफ फ़ाइल इस मेल के साथ नहीं भेजी जा सकती। अंत:, पीडीएफ फ़ाइल सेव करने का तरीका पत्रिका के मुख पृष्ठ पर दिया गया है जिसका लिंक है –https://sahityasudha.com/PDF_file_method.pdf.
 
महत्वपूर्ण : - ‘साहित्यसुधा’ के यूट्यूब चैनल को लॉंच कर दिया गया  है । इस अंक में मेरा एक गीत “पिया, भोर होन तक रहियो” को उदाहरण के रूप में यूट्यूब पर, जिसका लिंक है - https://youtu.be/UOAnVp_tYO4 - सुना जा सकता है। इसके बारे में अपने सुझाव दे सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि इसे आगे ले जाया जाये तो कृपया अपनी कविता, कहानी, गीत, नज़्म इत्यादि अपनी रचना के साथ रिकॉर्ड करके भेज सकते हैं, जिसे वीडियो के रूप में यूट्यूब चैनल पर अपलोड करके उसका लिंक आपकी रचना के साथ दिया जाएगा ताकि पाठकगण उसे सुन भी सकें। इस दिशा में आपका सहयोग अपेक्षित है।     
 

 धन्यवाद!
 
डॉ० अनिल चड्डा 
सम्पादक 
साहित्यसुधा

--------------------------------------------------------------------------------

संकलन – सुनील कुमार शर्मा , जवाहर नवोदय विद्यालय , जाट बड़ोदा , जिला – सवाई माधोपुर ( राजस्थान ) , फोन नम्बर – 9414771867.

 

No comments:

Post a Comment

आपको यह पढ़ कर कैसा लगा | कृपया अपने विचार नीचे दिए हुए Enter your Comment में लिख कर प्रोत्साहित करने की कृपा करें | धन्यवाद |